Sunday 10 December 2017

Instaforex - मलेशिया - पिनांग में thaipusam


मैं अपनी नौकरी के भाग के रूप में कई बार पेनांग गया हूं एक अवसर पर, मैं थैपसैम के लिए था। चारों ओर घूमते समय, मैं एक छोटे से पार्क में आया जहां प्रतिभागियों ने चलने की तैयारी की थी। मैंने भय और सम्मान का मिश्रण देखा था एक युवक ने मुझसे संपर्क किया और गर्व से अपने भाई को बताया। यह परिवार इतना खुला और मैत्रीपूर्ण था, जैसे मैं ज्यादातर लोगों से पनांग में मिला हूं। इससे पहले कि मैं यह जानता था, वे आग्रह कर रहे थे कि मैं परिवार के सदस्यों के साथ फ़ोटो लेता हूं और मेरे साथ अपने विशेष आयोजन को साझा कर रहा हूं। कुल अजनबी पेनांग क्या एक महान अनुभव है और मैं अपने प्रत्येक दौरे के बहुत अच्छे यादगार हैं। इस साइट पर अच्छा काम रखें आपकी फोटोग्राफी शानदार है यह पेनांग में थापुसम की एक बहुत ही अच्छी जगह है, यह मुझे कलम में थापुसम मनाते हुए हर मीठी क्षणों को याद करती है, क्योंकि हर साल मैं इसे याद नहीं करता। दुनिया के किसी भी कोने में कोई फर्क नहीं पड़ता है, निश्चित रूप से पीड़ित को थियूपसम के लिए वापस लौटा सकता है। यही सब पेनांगिट्स उनके मन में सोचा था। बस हर चीज की जानकारी के लिए एक और चीज में जोड़ना चाहता हूँ पेनांग में थापुसम को न केवल हिंदुओं द्वारा मनाया जा रहा है बल्कि भगवान मुरुगा के चीनी भक्त भी हमारे साथ मिलकर बड़े-बड़े मनाते हैं। यह आंखों के लिए एक भोज होगा कि चीनी भक्तों को तेजी से देखने और कवडी ले जाते हैं और खुद को खुद ही छूते हैं जैसा कि भारतीयों ने किया। वास्तव में गर्व था कि चीनी हमारे भगवान की मौजूदगी में विश्वास करते हैं। इसलिए किसी भी लोग जो पेनांग में थापुसम उत्सव के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, या यदि आप थैपसैम 2005 के दौरान यहां उपस्थित हैं, तो मेरे साथ मेरे राज्य में थैपूसम मनाया जाएगा। धन्यवाद। प्रवेशकर्ता जो नीचे दावा करता है कि भारत में कवाडी पूजा पर प्रतिबंध लगा है, वह गलती कर रहा है। यह नहीं। मैंने कई कव्दियों को उठाया है, और भारत में क्षेत्रीय काम किया है, और क्वैडी की पूजा जिसमें उद्धृत किया गया है, तमिलनाडु और केरल में पाया जाता है, जिसमें प्रमुख मंदिर भी शामिल हैं। कवाडी पूजा देवता मुरुगन के लिए पूजा का एक मान्यताप्राप्त रूप है, और यह पूरे वर्ष के कई त्यौहारों में आयोजित की जाती है, मलेशिया में सबसे प्रमुख थैपूसम में कई केंद्रों में होता है। यह तमिल प्रवासी समुदाय के कई अन्य केंद्रों में भी पाया जाता है। है, यह एक बहुत अच्छी साइट है, थियूपसम के लिए इस तरह से भेदी गई भारत में निषिद्ध है, यह केवल तमिलनाडु और केरल के ग्रामीण गांवों में होता है, और कावाडिओं को आम तौर पर एक अर्ध-मंडल के रूप में देखा जाता है, फूलों, मोर पंखों आदि के साथ। कावडी तमिलनाडु में एक पहाड़ी का प्रतिनिधित्व करने वाला है I लगता है कि यह शिवगिरि पहाड़ी है, एक अश्रुण जो एक भक्त बन गया, मुरुगन की भक्ति में पहले कावडी को लेकर, जब से, कावडी आटम तमिलनाडु और केरल में अभ्यास कर रहा था, मुझे लगता है कि असुरन का नाम जो पहले कावडी इडुम्बान थे या कदंबन, या तो पहले पाल कुदाम और कावडी को ले जाते थे, लेकिन मुझे पता था कि यह उन दोनों आसुरानों में से एक था, उनमें से एक को पौड कुदाम किया गया और अन्य कावडी केरल में मुरुगन की पूजा के लिए बहुत सारे नृत्य हैं, जैसे मायलताम, कावडी आटम, आदि आप थापुसम के लिए तैयार हैं। यह कुछ ऐसा है जो मुझे शब्दों में डालना कठिन लगता है एक मौके पर, मैं एक जुलूस में आ गया, और जब मैं बस की खिड़की से बाहर निकलता हूं (आप देखते हैं, मैं भूल गया था कि वह दिन थापुसम था), मेरे शरीर के माध्यम से पारित होने वाली भावनाओं की लहर, जैसे अचानक हवा आँसू मेरी आँखों में बस ठीक एक यह कैसे समझाता है कि जब मैं एक ईसाई पृष्ठभूमि से आया हूं, क्या आप कृपया मुझे बता सकते हैं कि 1 9 55 में किस दिन और महीने थापुसम गिर गया, मैं इस वेबसाइट पर गलती से मिला और अपने चित्रों से आश्चर्यचकित हो गया। मैं थापुसम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहूंगा यह वास्तव में क्या है और जब अगले एक होगा और यह किस समय शुरू होता है और अंत है कब तक यह घटना है और यह देश किस तरह का अभ्यास करता है मैं 8 फरवरी को पेनांग में रहूंगा और यह अनुभव करने के लिए मेरी तिथि को बदल सकता है। कृपया मुझे जितनी जल्दी हो सके जवाब दें क्योंकि मुझे अगले कुछ दिनों के भीतर यात्रा आरक्षण करना होगा। बहुत बहुत धन्यवाद। मैंने मलेशिया में रहने वाले एक बच्चे के रूप में थाईपूसम को देखा और अनुभव को आश्चर्यजनक पाया, मैं अगले साल एशिया के माध्यम से यात्रा करने के बाद फिर से घटना को देखने के लिए उत्सुक हूं। आपकी तस्वीरें महान हैं और अतीत में कोशिश कर रहे थे, मुझे पता है कि वे शूट करना आसान नहीं हैं I भीड़, वातावरण। यह मेरे लिए एक बहुत ही अच्छा त्यौहार है, मैं सिर्फ इतना उपयोगी यूपी वेबसाइट बनाने के लिए यू थानक्स को बताना चाहता हूं क्योंकि यह मेरे शोध में बहुत मदद कर रहा है। इसलिए मुझे आशा है कि आप अपने शोध के लिए उर पेज का इस्तेमाल कर लें। अधिक जानकारी के लिए। यह एक बहुत अच्छी साइट है, थियूपसम के लिए इस तरह से भेदी हुई है। भारत में निषिद्ध है, यह केवल तमिलनाडु और केरल के ग्रामीण गांवों में होता है, और कावाडिओं को आम तौर पर एक अर्ध-मंडल के रूप में देखा जाता है, फूलों, मोर पंखों आदि के साथ। कावडी तमिलनाडु में एक पहाड़ी का प्रतिनिधित्व करने वाला है I लगता है कि यह शिवगिरि पहाड़ी है, एक अश्रुण जो एक भक्त बन गया, मुरुगन की भक्ति में पहले कावडी को लेकर, जब से, कावडी आटम तमिलनाडु और केरल में अभ्यास कर रहा था, मुझे लगता है कि असुरन का नाम जो पहले कावडी इडुम्बान थे या कदंबन, या तो पहले पाल कुदाम और कावडी को ले जाते थे, लेकिन मुझे पता था कि यह उन दोनों आसुरानों में से एक था, उनमें से एक को पौड कुदाम किया गया और अन्य कावडी मरुलातम, कावदी आटम जैसे आदि देवता के प्रति समर्पण केरल में बहुत सारी नाचियां हैं। अरे, महान फोटो क्या मैं उनकी प्रोजेक्ट के लिए थियिपुसम अच्छे भाग्यशाली शुभकामनाएं का उपयोग कर सकता हूं। हाय, इसके लिली फिर से अनुमति को स्मरण करो मैंने थापुसम की तस्वीरों के लिए पूछा था जो मुझे पहले मिल गया था, मुझे प्रयास के लिए एक उच्च स्कोर मिला है या मैं आपके द्वारा प्राप्त चित्रों को मिला हूं। बस एक 100x धन्यवाद का कहना है। शुभकामनाएँ। नेट पर बहुत अच्छी तस्वीरें उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद। कृपया कृपया मुझे अधिक फोटो भेजें। या किसी भी अन्य अच्छे पक्ष को, कृपया मुझे लिखें। मैं एक मेडिकल छात्र हूं जो साल के लिए इस अवसर को याद करता है। बीये, आप शीघ्र ही देखें हाल ही में, मेरे दोस्त बटु गुफाओं के पास गए और उस जगह थैपुसम के दौरान बहुत ही भरी हुई थी। उन्होनें मुझे उन रोचक घटनाओं के बारे में बताया जो उस दिन रथ परेड और नारियल को तोड़ने की तरह हुआ था। मैंने पिछले साल अपने थैिपुसम फोटो देखे थे और फिलहाल मैं नवीनतम फोटो के माध्यम से चला गया, मुझे लगता है कि वे बहुत बेहतर हैं। क्योंकि मैंने पहले कभी थैंपुसम के लिए नहीं चले, आपकी तस्वीरों ने मुझे जो कुछ भी देखा है उसका एक बड़ा दृष्टिकोण दिया है। मैं कहता हूं कि आप इसे बनाए रखें अद्भुत तस्वीरें कयेस, पिछले साल की तुलना में बेहतर और अधिक थियिपुस सबसे बड़ा त्योहार है जो मैंने कभी अनुभव किया है। प्रतिज्ञा करें, उर की प्रतिज्ञा को पूरा करें, और भगवान मुरुगा बाकी की देखभाल करेंगे कृपया, हम रथ की तस्वीरें भी कर सकते हैं मैं जिस गति के साथ कायेस ने पेनांग में हाल ही में थाईपूसम को देखने के लिए हमारे सभी चित्रों को ऑनलाइन पोस्ट किया I शॉन्स की टिप्पणी और फूकेट में उनके अनुभव के संबंध में, मुझे लगता है कि फूकेट में जो जगह ले ली गई है वह वास्तव में ताओवादी चाइना है, हालांकि थिएस ने अभ्यास किया है। यह आयोजन चीनी देवताओं के उत्सव से संबंधित है। मुझे सही जवाब दो अगर मैं गलत हूँ। उन चित्रों के लिए थानक्स, जिन्हें आपने मुझे भेजा है, मुझे उम्मीद नहीं थी कि आप जल्द से जल्द मलेशियाई थापुसम तस्वीरें देख सकते हैं, मुझे भी मुझे सिंगापुर थापुसम भेज सकते हैं 2000, thanx anu खैर, मुझे लगता है कि वास्तव में आश्चर्यजनक था। विशुद्ध रूप से लुभावनी असाधारण। बहुत अच्छे तस्वीरें कैयज़ आप एक महान फोटोग्राफर हैं चित्रों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मैं वास्तव में इसकी प्रशंसा करता हूँ। बॉम्बे में एक छात्र भी बहुत खुश होगा Hes घर इतना याद करते हैं और Thaipusam की तस्वीरें देखने के लिए चाहता है और यह उसे वास्तव में खुश कर देगा मैगी यदि आप मलेशिया की महिला के बारे में कुछ तस्वीर चाहें तो मैं इस तस्वीर के लिए अच्छा महसूस कर रहा हूं और न ही मैं उन्हें 10x केये पीएएस पसंद करता हूं। कृपया मुझे 10 x हाय क्यूंस में पेनांग में यात्रा एग्जेनी के बारे में कुछ ईमेल पता दें, मुझे नहीं पता था कि भेदी को कवड़ा कहा जाता था, मेरे पास फूकेट में बहुत सारे चित्र हैं। एक आदमी के पास उसके चेहरे के गाल के माध्यम से एक पूरी बाइक फ्रेम है मुझे फुकेत शहर के मंदिर में आमंत्रित किया गया था, भिक्षुओं ने पूरी चीज के माध्यम से जाग्रु जा रहा था। यहां तक ​​कि भिक्षुओं द्वारा उनकी त्वचा के माध्यम से धक्का दे रहे चीजों तक। लोगों ने शानदार किया था सुनिश्चित करने के लिए मैं तस्वीरें लेने के लिए देख सकता था, भले ही मैंने उन्हें बताया कि वे ऐसा करने के लिए पागल थे कि सभी गैर छेड़ने वाले दर्शकों ने मेरे साथ सहमति व्यक्त की। ) :) फुकेत में एक साल के अच्छे दोस्त हैं, उनकी बेटी को उसके चेहरे की गालों के माध्यम से छेदने के लिए राजी किया गया था। शॉन वे महान तस्वीरें हैं मैंने पेनांग में भी उन लोगों को देखा, लेकिन यह बेहतर और शानदार भी था। सबसे अच्छी इच्छा Thaipusam हैलो क्या है, मेरा नाम Murugankottty है, मैं Thaipusam उत्सव की तस्वीरें पसंद है। भले ही वे केरल, भारत से मलेशिया में असली कायाबी पदाधिकारी नहीं हैं। और थापुसम भी वहां पर मनाया जाता है, लेकिन त्यौदी देवता मुरुगन का उत्सव थियिपोयम कहा जाता है, कावाड़ी धारकों को संतरे में तैयार किया जाता है, राख या चंदन की पेस्ट के साथ लिपटा जाता है, और विभिन्न आकारों के साथ विभिन्न प्रकार के कवड़ियां ले जाती हैं। जैसे पुकावाडी, और अम्मालकावाडी तमिलों ने केरल में दिवरी मुरुगन की पूजा की स्थापना की है, और अब इसे अय्यप्पन के रूप में सम्मानित किया जाता है, क्योंकि केरल में मलयाली हर समय तमिलनाडु में अपनी तीर्थयात्राों को पलानी बनाती है, जैसा कि आप जानते हैं कि पलानी तीसरा आरयू पंडाई है तमिलनाडु में वीडु और तीर्थयात्रा है, चल रही काव्य आदम का केंद्र खैर, मैं समझ लूँगा कि यदि एक 5 साल का बच्चा कवाडी पदाधिकारियों को देखता है, तो मुझे नहीं लगता कि ये तस्वीरें जी रेटेड नहीं हैं I बीटीडब्लू, कवाडी वाहक हिंदू धर्म की हिम्मत और प्रशंसा का प्रतिनिधित्व करते हैं, यह एक महान धार्मिक आध्यात्मिक अनुष्ठान है, ईसाई शब्दावली में और अधिक वास्तविक शब्दों में, यह भगवान की महिमा (इस मामले में, मैं हिंदू देवताओं के बारे में बात कर रहा हूं, और पिता, बेटा या पवित्र आत्मा नहीं, आमीन :) कृपया यह कहें कि भारत के कुछ भारतीय मित्रों ने कभी कवडी के बारे में कभी नहीं सुना। हाय - महान तस्वीरें क्या मैं अपने अनुसंधान (थैपसैम, बटू गुफाओं और मलेशियाई भारतीयों पर ऑक्सफ़ोर्ड अंडरग्रेड थीसिस के लिए किसी का उपयोग कर सकता हूं) थैपसैम में आपकी दिलचस्पी के लिए क्या फायदे हैं, वी मुझे कवाडी धारकों में बहुत दिलचस्पी है I कृपया अपने होमपेज पर कुछ तस्वीरें डालें, एक ईमेल सूची बनाएं और मांग पर चित्र भेजें। थैंपुसम से संबंधित कोई भी चित्रकथा कृपया मुझे ईमेल करें ए सचमुच आशा करता था कि कव्य लंपुर, पुताराय्या, जोहोर, नेगेरी सेम्बीलान में एक सार्वजनिक अवकाश के साथ कवडी धारक 2017 और 2018 कुआलालंपुर, पुतारायया, जोहर, नेगेरी सेम्बीलान, पेराक, पेनांग एंप सेलेगोर को बदलने के विषय में कविया धारकों की तस्वीरें देखने की उम्मीद है। , पेराक, पेनांग और सेलेगोर केवल। थाईपूसम एक वार्षिक त्यौहार है जिसमें दुनिया भर में लाखों हिंदू भक्त दुनिया के सबसे भावपूर्ण आध्यात्मिक उत्सवों में से एक में भाग लेते हैं। थाईपसुम परंपरागत रूप से एक पूर्णिमा पर पड़ता है। जश्न हिंदू देवता युद्ध, लॉर्ड मुरगन को श्रद्धांजलि के रूप में आयोजित किया जाता है। सद्गुरु के नाम पर तीन बुरे राक्षसों को मारने के लिए पवित्र विद्या में सम्मानित किया गया थियिपुसम के पहले दिन, रथ के नेतृत्व में कुआलालंपुर की सड़कों पर एक जुलूस होता है जो लॉर्ड मुरगन की मूर्ति प्रस्तुत करता है। दूसरे दिन, वत्स पूर्णता के उद्देश्य के लिए बट्टू गुफाओं के लिए एक लंबी नंगे पांव चलना है। Batu गुफाओं के लिए चलना आम तौर पर उत्सव का सबसे लोकप्रिय तत्व है। तीर्थ यात्रा के दौरान, कुछ भक्त बड़े दूध के बर्तन और अलंकृत फ्रेम (कवडी) ले जाएंगे। कवडी को कई प्रकार के स्पाइक्स द्वारा समर्थित किया जाता है जो प्रायः अपनी छाती की त्वचा को पीसता है और तपस्या का प्रतीक है। गुफाओं तक पहुंचने पर, भगवान मुरगन की 42.7 मीटर की मूर्ति से भक्तों का स्वागत किया जाता है। तब वे चूना पत्थर की गुफाओं में एक बड़ी सीढ़ी पर चढ़ेंगे, जहां गुफाओं में प्रसाद का इंतजार कर रहे हैं। तीर्थयात्रा तक पहुंचने वाले महीने में, जो लोग कवडी सहन करने का निर्णय लेते हैं, वे मुख्य रूप से अत्यधिक प्रतिबंधित आहार पर निर्भर रहेंगे और प्राकृतिक रूप से पहले तीर्थयात्रा के पहले कुछ दिनों पहले पूरी तरह से तेज हो जाते हैं, इन चरमपंथियों को उच्च स्तर की मानसिक और शारीरिक धैर्य की मांग । हिंदू धर्म में प्रजनन और बहुतायत के प्रतीक के रूप में कार्य करता है, जो सभी भक्त तीर्थयात्रा लेने वाले हुकों के साथ अपनी त्वचा को नहीं छेलेंगे, कई लोग सिर्फ दूध का बर्तन ले जाने का विकल्प चुनते हैं। कई हिंदू भक्त Thaipusam लोगों और देवताओं के बीच वफादारी और निष्ठा की अभिव्यक्ति होना करने के लिए विचार। एक मायने में, भगवान मुरगन को धन्यवाद देने का एक रूप माना जा सकता है, जिसके लिए उन्होंने उत्तर दिया है। परंपरागत रूप से, त्यौहार में प्रतिभागियों ने इसी तरह रंगीन कपड़ों के दौरान नारंगी और पीले फूलों और फलों के रूप में भगवान मुरगन को उनके उपहार की पेशकश की होगी। कई अलग-अलग मंदिरों के लिए कई प्रस्ताव किए गए हैं, हालांकि बाटू गुफाएं सभी के सबसे लोकप्रिय मंदिरों में हैं। बेशक, Thaipusam के दौरान सिर्फ बटु गुफाओं की तुलना में ब्याज की अधिक जगहें हैं छोटे भारत पूरे पड़ोस में त्योहारों के रंगीन विस्फोट से जीवित है। सिंगापुर में सबसे अधिक आंखों वाले जिलों में से एक के रूप में, इसके चमकदार रोशनी समारोह के दौरान चोटी की प्रतिभा पर हैं। थापुसम में, परेड और अनुष्ठान पूरे देश में आयोजित किए जाते हैं, भक्त विभिन्न जगहों पर औपचारिक कृत्यों का प्रदर्शन करते हैं, जो कुआलालंपुर में बाटू गुफाओं में सबसे प्रसिद्ध हैं जहां प्रत्येक वर्ष थैपूसम में एक लाख से अधिक लोग इकट्ठा होते हैं। थयिपुसम के रंग, शोर और गतिविधियों को देखने के लिए पर्यटकों झुंड हैं। सबसे शानदार, रंगीन और नाटकीय भाग, जो कि पर्यटकों द्वारा फोटो खिंचते हैं, वह है, जब पिछले साल के दौरान प्रतिज्ञा की गई भक्तों ने हुक और स्टील के स्पाइक्स से अपने शरीर से जुड़ी सजावटी संरचनाएं कवडी में दो छोटे बर्तन होते हैं, जो भगवान सुब्रमण्यम की मूर्ति को स्नान के लिए उपयोग किया जाता है। भक्त अपने शरीर को पवित्र राख के साथ कोट करते हैं, भगवा वस्त्र पहनते हैं, और उनके गाल और जीभ के माध्यम से धातु की कटार डाल सकते हैं। संस्कृति स्मार्ट मलेशिया

No comments:

Post a Comment